गाय ने दिया 2 सिर वाले बछड़े को जन्म, फोटो देख दंग रह गए लोग

विशेषज्ञों का

कहना है कि इस तरह की अनुवांशिक असामान्यताओं वाले पशु आमतौर पर या तो मृत पैदा होते हैं या जन्म के कुछ समय बाद ही मर जाते हैं. हालांकि, दो सिर वाले बछड़े के जन्म के बाद गांव के लोग दहशत में आ गए. ग्रामीण इस अनोखी घटना को देखकर हैरान हैं. हालांकि, डॉक्टर्स का कहना है कि इसमें डरने या घबराने जैसी कोई बात नहीं है.

एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया. जन्म के कुछ दिन बाद बछड़े की मौत हो गई. दो सिर वाले इस बछड़े के जन्म के बाद गांव के लोग दहशत में आ गए. ग्रामीण इस अनोखी घटना को देखकर हैरान रह गए.

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला ब्राजील के Bahia स्टेट स्थित Tapera Do Peixe गांव का है. जहां 18 जुलाई को एक ग्रामीण के खेत में गाय ने 2 सिर वाले बछड़े को जन्म दिया. हालांकि, पैदा होने के चार दिन बाद ही बछड़े की मौत हो गई.

विचित्र तरह के दिखने वाले इस बछड़े के जन्म लेने के बाद गांव वाले दहशत में आ गए थे. हालांकि, डॉक्टर्स ने बताया कि ‘अल्ट्रा रेयर’ जेनेटिक डिफेक्ट से दो सिर के साथ बछड़े का जन्म हुआ है. ये महज संयोग है. ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है.

गाय के मालिक ने कही ये बात

वहीं, जानवर पालने वाले एलिडन ओलिवेरा सूसा ने कहा- यह एक दुर्लभ घटना है, ये एक असामान्य मामला है. मेरी बेटी चकित थी क्योंकि उसने ऐसी दुर्लभ घटना कभी नहीं देखी थी. उन्होंने कहा कि वह और उनकी 12 साल की बेटी एलीडा सूसा मुश्किल से इस ‘अजीब जीव’ के करीब जा पाए, क्योंकि गाय हमें उसके करीब नहीं जाने दे रही थी.

एलिडन के अनुसार, बछड़े को जन्म देने वाली गाय ने हमें अपने बच्चे के करीब नहीं जाने दिया. हम बछड़े को दूध पिलाना चाहते थे, ताकि चीजें ठीक से हो सकें. हालांकि, बाद में बछड़े की मौत हो गई और अब हम गाय की देखभाल कर रहे हैं.

एलिडन ने कहा कि वो बछड़े को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहते थे लेकिन पहले ही उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि गंभीर जेनेटिक डिफेक्ट के बावजूद बछड़ा पूरे चार दिन (21 जुलाई तक) जीवित रहा. इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की अनुवांशिक असामान्यताओं वाले पशु आमतौर पर या तो मृत पैदा होते हैं या जन्म के कुछ समय बाद ही मर जाते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.