आँगन में लगाए ये 5 फूल, मिटा देंगे आपके जीवन का सारा दुःख, संताप और परेशानी

5 flowers tree every house

कहते है की जहां बड़े बड़े डॉक्टर फ़ैल हो जाते है वहां एक छोटी सी दवा काम कर जाती है. ऐसा ही फंडा वास्तु दोष का है, जब हर दवा फ़ैल हो जाती है तब वास्तु का सिस्टम शुरू होता है. माना जाता है की घर की दशा और दिशा दोनों ही वास्तु के अनुसार चलनी चाहिए. ऐसा करने के लिए हमेशा अपने घर को वास्तु के अनुसार ढालकर रखना चाहिए.

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, आपने सूना होगा की बहुत से घरों में वास्तु दोष होते हैं, ऐसे में उनके घर में कलह बनी रहती है. आज हम वास्तु से जुड़े ऐसे ही पांच फूल लेकर आये है,

यदि यह आप अपने घर के आंगन में लगाते हो तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आपके घर आने वाला हर इंसान ख़ुशी-ख़ुशी रहेगा. 5 फूल जो हर घर के आंगन में होने चाहिए.

पारिजात का फूल घर के आंगन में लगायें –

यह फूल सफेद रंग का होता है, माना जाता है की इस फूल को घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन होती है और घर में होने वाली अनेक हानियों को टालती हैं. अनेक पुराणों में इस फूल का जिक्र किया गया है, माना जाता है की इस फूल को लक्ष्मी जी के चढाने पर माँ खुश होती है और पैसों की कमी कभी नहीं आने देती है. कहा जाता हैं की इस फूल को घर के आंगन में लगाने मात्र से घर के अनेक वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं. और घर में सुख-शांति बनी रहती है.

चंपा का फूल भी लगायें घर के आंगन में –

यह फूल पीले रंग का होता है, इस फूल की सुंगध बहुत ही मनमोहक होती है. माना जाता है की कामदेव इस फूल को हमेशा अपने पास रखते हैं. इस फूल के कारण घर का वातावरण बहुत शुद्ध हो जाता है और समय के साथ साथ इस फूल की वजह से घर में शांति आने लगती है. यदि आपके घर में हमेशा कलह होती है तो इस फूल को जरुर अपने घर में लगायें आपको यकीं नहीं होगा पर सच में यह फूल बहुत कारामती है और आपके घर का कलह दूर करने में कारगार साबित हो सकता है.

रातरानी का फूल भी लगा सकते हैं –

इस फूल को घर आंगन में लगाने से घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है. घर में शान्ति बनी रहती है और हर एक काम होता है. इतना ही नहीं यह फूल रात में जिस तरह से खिलता है उसी तरह से घर में भी शांति आने लगती है. माना जाता है की जिस घर में यह फूल होता है उस घर में नींद बहुत अच्छे से आती है. आप इसे अजमा भी सकते हो जिस घर में रातरानी का फूल हो उस घर में एक बार नींद जरुर लें. आप खुद इस बात को मान जाओगे और कहा जाता है की जहां चैन की नींद आती हो वहां सुख तो होता ही है.

रजनीगंधा का फूल –

इसका फूल देखने में बहुत अच्छा होता है, यदि यह फूल घर के आंगन में लगा हो तो जो भी घर में अंदर आता है उसे इस फूल का दर्शन सबसे पहले होता है. ऐसे में उसका कैसा भी मूड हो वो इस फूल को देखने के बाद अच्छा हो जाता है.
कहते है की इस फूल को घर में लगाने से बाहर के लोग भी हमारे घर आने के बाद हमारे वश में हो जाते हैं. यह फूल बहुत ही सुंदर और बहुत ही अच्छा होता है. यदि आप घर में सुख शान्ति चाहते है तो इस फूल को अपने घर जरुर लायें.

मोगरा का फूल –

यदि आपके घर में मोगरा है तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा होगा, यदि आपके घर में मोगरा का फूल नहीं है तो मैं आपको यही राय दूंगा की बहुत जल्द अपने घर में मोगरा का फूल लगायें. कहा जाता है की इस फूल की खुशबु से भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते है और कहते है ना की शिव जिसपर प्रसन्न हो जाते है उसके घर में हर तरह की खुशियाँ आ जाती है. इसलिए अपने घर में मोगरा का फूल जरुर लगायें, आप यकीं नहीं करोगे बहुत जल्द आपके घर में सुख और पैसा दोनों आ जायेंगे. एक बार अपने घर में यह पांच फूल जरुर लगाकर देखें अगर आपके घर में कलह हो रही है तो.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *