मुस्लिम लड़की हिंदू धर्म अपनाकर शाहजीन से बनी आरोही, हिजाब, तीन तलाक और हलाला था नापसंद

उत्तर प्रदेश के बरेली

में अपने बचपन के प्यार को पाने के लिए लुबना शाहजीन नाम की लड़की हिंदू धर्म अपनाकर आरोही बन गई. शादी के बाद उसने अपने परिवार से जान का खतरा बताया है और एक वीडियो जारी कर एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है. इससे ठीक दो दिन पहले ही उसके परिवार वालों ने कोतवाली में युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी

मामला कोतवाली क्षेत्र के बासमंडी का है जहां की रहने वाली लुबना शाहजीन 12वीं की छात्रा है. वीडियो में वह आधार कार्ड और मार्कशीट दिखाकर खुद को बालिग बता रही है. वीडियो में वो अपने प्रेमी के साथ नजर आ रही है. युवती ने बताया कि उसे हिजाब, तीन तलाक और हलाला जैसे नियम पसंद नहीं थे इसलिए उसने हिंदू धर्म अपना लिया.

लुबना ने बताया कि वह बचपन से ही पड़ोस में रहने वाले हिन्दू युवक बॉबी से प्यार करती है और सनातन धर्म में आस्था रखती है. अब उसने अपना धर्म परिवर्तन कर आरोही नाम रख लिया है. इसके साथ ही उसने अपने बचपन के प्रेमी बॉबी से शादी भी कर ली है.

घर से निकल कर दोनों प्रेमी-प्रेमिका विवाह शुद्धीकरण के लिए बमनपुरी अगस्त मुनि आश्रम पहुंचे और पूरे विधि विधान के साथ हिन्दू धर्म ग्रहण कर लिया. उसके बाद आचार्य ने हिंदू रीति रिवाज से सोमवार को बॉबी और लुबना उर्फ आरोही की शादी करा दी. अब उसने अपने परिवार से जान का खतरा बताकर वीडियो जारी किया है और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

आरोही के मुताबिक बॉबी

के साथ उसका प्रेम-प्रसंग पिछले  चार सालों से चल रहा था. दोनों ने साथ में जीवन बिताने का सपना देखा और एक साथ जीने-मरने की कसमें खा ली. आरोही ने कहा कि शादी के बाद उसके परिवार वाले दोनों को डरा धमका रहे है उन दोनों को धर्म के ठेकेदारों और परिवार के लोगों से अपनी जान का खतरा है.

इसके साथ ही आरोही को आशंका है उसके परिवार के लोग बॉबी के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करा सकते हैं. वहीं इस मामले में बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण  ने कहा कि यदि प्रेमी युगल बालिग़ है तो वह अपनी मर्जी के मालिक हैं और उन्हें  सुरक्षा दी जाएगी.  किसी को भी क़ानून अपने हाथ में लेने की छूट नहीं है. पुलिस ऐसी किसी भी हरकत पर सख्त कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *