पहली बार में ही यूपीएससी क्लियर करने का निकला अनोखा तरीका

सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख लोग उसका खूब मजाक उड़ा रहे हैं.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन के एग्जाम को क्लियर करने वाले स्टूडेंट्स को आईएएस आईपीएस और आईएफएस की रैंक दी जाती है यूपीएससी एग्जाम को क्लियर करने के लिए कड़ी मेहनत और धैर्य की जरूरत होती है . स्टूडेंट्स अलग-अलग एग्जाम पास करने के बाद इस सर्विस को ज्वाइन करते हैं उनको इस एग्जाम को क्लियर करने के लिए प्री मेंस और इंटरव्यू से गुजरना पड़ता हैअभी हाल ही में 2020 का रिजल्ट अनाउंस हुआ है. जिस लिस्ट में बहुत सारे स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई है.

एग्जाम को क्लियर करने का नया तरीका

इंडिया की सबसे मुश्किल परीक्षाओं में से यूपीएससी एक है बहुत ही कम छात्र ऐसे होते हैं जो इसे पहले प्रयास में क्लियर करते हैंअभी कुछ दिन पहले ही यूपीएससी का रिजल्ट आया है . जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट देखने को मिल रहे हैं .और तो और कुछ लोग इस पर मींस को भी शेयर कर रहे हैं.

from google

एक व्यक्ति ने इस एग्जाम को क्लियर करने का बहुत अजीब तरीका बताया जिसे सुनने के बाद आपकी हंसी रुक नहीं पाएगी उस व्यक्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट से 2 पिक्चर शेयर कीहै जिसमें उसने पहले कॉपी पर पेंसिल से UPSC लिखा फिर दूसरे पेपर पर उसने उसे रबड़ से मिटाते हुए खुद को दिखाया है.

यह पोस्ट ट्विटर पर जमकर वायरल हो रहा है और अब तक इसे लगभग 25 हज़ार लाइक मिल चुके हैं . और ढाई हजार के पास रिट्वीट भी आए हैं और उस व्यक्ति ने कैप्शन में लिखा कि “मैंने पहले प्रयास में ही यूपीएससी पास कर लिया”.

source

2 Comments on “पहली बार में ही यूपीएससी क्लियर करने का निकला अनोखा तरीका”

Leave a Reply

Your email address will not be published.