एक बार फिर विवादों में घिरे बॉलीवुड़ शाहंशाह पान मसाले के विज्ञापन को लेकर NGO ने भेजा लेटर की जल्द कैंपेन को छोड़ने की मांग

बॉलीवुड के महानायक बिग बी पान मसाले के विज्ञापन को लेक विवादों से घिर गए हैं। अपने चहेते अभिनेता को पान मसाले जैसा प्रमोशन करते देख लोग काफीभड़क हुए हैं। और अब इस मामले में नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन (एनजीओ) ने भी दखल देना शुरू कर दिया है। एनजीओं द्वारा अमिताभ बच्चन  को एक अधिकारिक पत्र भेजा गया है जिसमें उनसे जल्द से जल्द इस विज्ञापन अभियान को छोड़ने की बात कही गई है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर इरेडिकेशन ऑफ टोबैको के प्रेसिडेंट शेखर साल्कर ने अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस मामले में एक पत्र भेजा है। शेखर का कहना है कि बहुत सारे रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि पान मसाले और तंबाकू के सेवन की लत शरीर को नुकसान पहुंचाती है, ज्यादातर आजकल के युवा इसका शिकार हो रहे है क्यूकि उनके आइकॉन ऐसे विज्ञापन करते देखे जा रहे है। बिग बी सरकार के हाई-प्रोफाइल पल्स पोलियो कैंपेन के ब्रांड एम्बेसेडर भी हैं, तो उन्हें इस तरह के एड कैंपेन को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए।’

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए शेखर साल्कर कहते हैं, ‘एक ऑन्कोलॉजिस्ट और तंबाकू विरोधी एनजीओ का मेंबर होने के नाते मैं इन चीजो के खिलाफ लड़ाई करने के लिए दुखी और भड़का हुआ हूं। इस प्रकार के काम कई मशहुर बॉलीवुड एक्टर जैसे शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन द्वारा किया जा चूका है।और इसका परिणाम ये है की छात्रों के बीच तंबाकू सेवन काफी बढ़ है।

पान मसाले के विज्ञापन में ट्रोल होने के बाद अभिनेता ने दिया ये जवाब

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर की, जिसमें लिखा हुआ था, ‘एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया। इस ट्वीट को लेकर एक यूजर ने कमेंट किया, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, आपको क्या जरुरत पड़ी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करने की। फिर क्या फर्क है आप में और उन लोगो में?

इसके चीज का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘मान्यवर, क्षमा चाहता हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी और का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि वह व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आप लोगो को ये लग रहा है कि मुझे यह नहीं करना चाहिए था पर हां, मुझे भी ये करने के पैसे मिलते है। हमारे बिज़नस में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी काम मिलता है और पैसा भी। और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और ना ही हमारे व्यवसाय के बाकी कलाकारों को शोभा देती है। आदर समेत आप सभी को प्रणाम करता हूं।

source

One Comment on “एक बार फिर विवादों में घिरे बॉलीवुड़ शाहंशाह पान मसाले के विज्ञापन को लेकर NGO ने भेजा लेटर की जल्द कैंपेन को छोड़ने की मांग”

Leave a Reply

Your email address will not be published.